श्री सिद्धार्थ कुमार: – हेलो इट्स ब्रेंटेक कंप्यूटर सॉल्यूशंस।

ब्रिजेश आनंद: – हाँ सर, गुड मॉर्निंग सर, यह ब्रेंटेक कंप्यूटर सॉल्यूशंस है।

श्री सिद्धार्थ कुमार: – मुझे किराए पर 20 डेस्कटॉप चाहिए, क्या आप किराए पर कंप्यूटर उपलब्ध कराएंगे?

ब्रिजेश आनंद:- हां सर हम किराए पर कंप्यूटर उपलब्ध कराते हैं, आप कहां चाहते हैं?

श्री सिद्धार्थ कुमार: – मेरा कार्यालय ओखला फेज-2 है, इसलिए कंप्यूटर किराए की कीमत, कॉन्फ़िगरेशन और कंप्यूटर रेंटल सेवाओं के लाभ बताएं।

ब्रिजेश आनंद:- ठीक है सर, आपको क्या कॉन्फिगरेशन चाहिए?

श्री सिद्धार्थ कुमार: – दरअसल हम एक घरेलू कॉल सेंटर चला रहे हैं, इसलिए मुझे काम के घंटों में सी2डी/2 जीबी रैम/120 जीबी हार्ड ड्राइव/15” टीएफटी मॉनिटर/कीबोर्ड और माउस/सभी सेवाओं, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर समर्थन की आवश्यकता है।

ब्रिजेश आनंद:- ठीक है सर, इसका रेट रु. 600 प्रति माह प्रति कंप्यूटर।

श्री सिद्धार्थ कुमार:- यह तो बहुत ज्यादा है।

ब्रिजेश आनंद:- सर, रेट केवल 600 और हम कंप्यूटर के साथ कुछ सेवाएं देते हैं। हम असीमित कॉलों में भाग लेंगे, यदि कोई हार्डवेयर या सॉफ़्टवेयर विफलता है तो कंपनी के कार्यकारी अधिकतम 4-8 घंटों में आपकी कॉल को स्वीकार करते हैं, कोई भी हार्डवेयर विफलता है तो हम बिना किसी अतिरिक्त खर्च के कंप्यूटर का हिस्सा बदल देते हैं, आईटी कार्यकारी (कंप्यूटर हार्डवेयर इंजीनियर) की कोई आवश्यकता नहीं है, हम जब आपको आवश्यकता हो तब सहायता करें.

श्री सिद्धार्थ कुमार:- यह तो बहुत ज्यादा है।

ब्रिजेश आनंद:- सर, क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बाजार में नए या पुराने कंप्यूटर की कीमत क्या है?

श्री सिद्धार्थ कुमार:- हाँ बिलकुल पुराने कंप्यूटर की कीमत रु. है. 7000, और नए कंप्यूटर की कीमत 42000.00 रु.

ब्रिजेश आनंद: – ठीक है सर, यदि आप 20 पुराने डेस्कटॉप लेते हैं तो वह मूल्य 140000.00 होगा और 20 पुराने कंप्यूटर के लिए एक आईटी कार्यकारी (कंप्यूटर हार्डवेयर इंजीनियर) का समर्थन चाहिए, जिसका वेतन न्यूनतम 21000.00/माह होगा और यदि हार्डवेयर विफलता व्यय (रैम, एचडीडी, एसएमपीएस) , मदर बोर्ड, कीबोर्ड, माउस और टीएफटी दोष) यह एक पुराना कंप्यूटर है नया नहीं? इसका खर्च लगभग 5000 प्रति माह है। और नए कंप्यूटर में भी उतना ही खर्च लेकिन हार्डवेयर विफलता बहुत कम।

श्री सिद्धार्थ कुमार: ठीक है ठीक है। 20 डेस्कटॉप की किराये की प्रक्रिया के लिए आपको क्या चाहिए।

ब्रिजेश आनंद:- हमें केवल एक महीने का किराया यानी 14000.00 रुपये और कुछ दस्तावेज़ चाहिए। 01 आधार कार्ड फोटो कॉपी, 02 एक सुरक्षा चेक हार्डवेयर की कुल कीमत 140000 रु. बिना तारीख के (यह चेक हम केवल सुरक्षा प्रस्ताव के लिए कभी जमा नहीं करेंगे), 3 आपके निवास स्थान के बिजली बिल की एक फोटो कॉपी। इन दस्तावेज़ों को प्राप्त करने के बाद हम दो कार्य दिवसों में 20 डेस्कटॉप की डिलीवरी करेंगे।

श्री सिद्धार्थ कुमार: -ठीक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *